Ezoic Review vs Adsense Earning 100% Real

आज के इस पोस्ट में आपसे बात करूँगा की Ezoic Review के बारे में जो की कुछ महीनो तक अपने ब्लॉग पर लगाया तो इसके बाद क्या क्या अच्छा है और क्या क्या बुरा है ये सब जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी।

दोस्तों ,आजकल ब्लॉगर की पॉपुलैरिटी बहुत तेजी से बढ़ रही है ऐसे में हो सकता है की आप भी एक ब्लॉगर होंगे तो आपको तो अच्छे से मालूम ही होगा की ब्लॉगर के लिए Google Adsense एक बहुत ही बेहतरीन Ad Network है जो की सबसे ज्यादा CPC देती है, हैं न ?

लेकिन अगर मै आपसे ये कहूँ की Google Adsense से भी ज्यादा पैसा देने वाली कंपनी अपने India के ब्लॉगर के लिए आ चुकी है तो? अब आप कहेंगे की Adsense से अच्छा मतलब उससे भी ज्यादा CPC देती होगी है न ? तो yes लेकिन उसके लिए आपको पुरे पोस्ट को और review को पढ़ना होगा जिसे मैंने अपने कुछ ब्लॉग पर लगाया और टेस्ट किया हूँ।

ezoic vs adsense alternative

Ezoic review after using 3 month on my blog

Ezoic Ad Network इतना पॉपुलर इसलिए हो रहा है क्योकि ये आपको अभी तक के सभी Ad Network से ज्यादा CPC देती है मतलब की काम ट्रैफिक में भी आप अपने ब्लॉग से ज्यादा पैसा कमा सकते है लेकिन कमाई के साथ साथ कुछ नुकसान भी है तो आईये की मेरा Ezoic के साथ कैसा अनुभव रहा है।

मेरे कुछ ब्लॉग ऐसे है जिसपे हर महीने 20 से 30 हजार विजिटर कम से कम तो आते ही है तो इसके बाद Ezoic के तरफ से ही मुझे मेल आया की आप अपने ब्लॉग पर Ezoic Ads लगा कर देखिये और जब मैं इसके बारे में जानकारी लेना चाहा की ये Ads कंपनी कैसे है

तो मैंने पाया की ये Google के द्वारा certified पार्टनर भी है और ये चीज गूगल के ऑफिसियल वेबसाइट पर भी मेंशन है तो मैंने सोचा की चलो इसको टेस्ट करके देखा जाये की आखिर अनुभव कैसा है।

Ezoic Review after 1 month on blog

चूँकि Ezoic AI based ads देती है और ऑप्टिमाइज़ भी AI का इस्तेमाल करके करती है तो इसके लिए कम से कम १ महीना तो इस्तेमाल करना ही परता है ताकि AI समझ सके की कौन से Ads को कहाँ पर शो करनी होगी

Ezoic Is Trustworthy or not?

अगर आप ट्रस्ट की है तो इसपे आप पूरा भरोसा कर सकते है क्योकि ये गूगल के द्वारा सर्टिफाइड पब्लिशिंग पार्टनर है वैसे आप समय समय पर चेक जरूर करते रहिएगा की ये उस समय भी पार्टनर है या नहीं जब आप अप्लाई कर रहे होंगे तो।

दोस्तों, जब आप Ezoic पर signup करेंगे तो ये देखा जायेगा की आपके ब्लॉग पर काम से काम हर महीने 10 हजार session होते है या नहीं अगर ये होंगे तो ही आपको approval मिलेगा क्योकि ये एक premium ad नेटवर्क है ऐसे में आपके पास पहले से ही अच्छा खासा ट्रैफिक होना जरूरी है।

जब आपके एप्लीकेशन approve हो जायेगा तो उसके बाद आपको सारे सेटिंग को कम्पलीट करनी होगी जैसे की Cloudflare Integration etc .

जब ये हो जायेगा तो उसके बाद Ezoic खुद से अपने आप आपके Nameserver को Change करेगा CNAME को Change करेगा और फिर Ezoic का Ads आपके ब्लॉग पर show होना स्टार्ट हो जायेगा।

Final Ezoic Ad Network Review After Using 3 Month?

दोस्तों, फाइनल रिव्यु यही है की ये 100% सच है की मेरे CPC को Ezoic ने Increase कर दिया था क्योकि मैंने इसको अपने Adsense अकाउंट से लिंक कर दिया था तो जब भी ब्लॉग पर ads शो होता था तो पहले Ezoic देखता था की जो Ads Adsense दिखने जा रहा है उसका CPC ज्यादा है या कम और अगर Ezoic के पास उससे ज्यादा CPC वाला ads रहता हैए तो ये खुद का Ads अपने आप Show करता है और ये सब AI के कारण होता है इसलिए Earning Increase हो जाती है।

लेकिन इसके साथ ही साथ कुछ नुकसान भी है जैसे की वेबसाइट या ब्लॉग पेज स्पीड बहुत कम हो गया जब मै Ezoic इस्तेमाल करने लगा तो इसका कारण ये है की Ezoic खुद से ब्लॉग के पेज को ऑप्टिमाइज़ करती है लेकिन मैंने पहले से ही प्रीमियम CDN इस्तेमाल कर रहा था जिससे मेरा ब्लॉग Core Web Vital के स्कोर को पूरा कर रहा था

लेकिन जब मै Ezoic इस्तेमाल करने लगा तो प्रॉब्लम आने लगी जिससे कुछ हद तक ट्रैफिक गिरने लगा था इसलिए अगर आप खुद से मैन्युअली और प्रीमियम सर्विस का इस्तेमाल नहीं करते है तो फिर आपके लिए Ezoic सबसे बेस्ट Ads Network है।

इसको शेयर जरुर करे और दुसरो को मदद करे

More from this stream

Recomended